उत्तरप्रदेशधार्मिकप्रशासनिक खबरें

सामाजिक संस्था समर्पण की फाउंडर राणा बनवाएंगी झोपडी में रहने वाली विधवा महिला का मकान

सामाजिक संस्था समर्पण की फाउंडर राणा बनवाएंगी झोपडी में रहने वाली विधवा महिला का मकान

आपको बता दे कि सामाजिक संस्था समर्पण की फाउंडर प्रियंवदा राणा पूर्व मंत्री स्व.राजेन्द्र राणा की सुपुत्री है। जिनमे बचपन से ही समाजसेवा करने का जज्बा है। पिछले कुछ दिनों से उनकी संस्था बेहट क्षेत्र में समाजसेवा में अग्रणीय भूमिका निभा रहीं है। संस्था की ओर से कोरोना काल मे भी गांव दर गांव जाकर गरीब लोगों को दवाइयों की किट उपलब्ध कराई गई। इसके अलावा लोकडॉन में लोगो को राशन भी वितरित किया गया। इतना ही नही संस्था की फाउंडर प्रियंवदा राणा ग्रमीणों के एक फोन पर उनकी समस्या को जानने गांवो में पहुंच जाती है और उनका समाधान कराया जाता है।

एक बार फिर वह गांव कालूवाला पहाड़ीपुर उर्फ जहानपुर निवासी विधवा महिला सुरेशो देवी की मदद के लिए आगे आई है। सुरेशो देवी गांव में ही झोपड़ीनुमा मकान में अपना जीवन यापन कर रही है। प्रियमवदा राणा गांव पहुंची और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

इस दौरान विधवा सुरेशो देवी ने उनसे मिलकर अपनी समस्या बताई। प्रियंवदा राणा ने बताया कि वे बरसात के बाद संस्था की ओर से सुरेशो देवी के लिए मकान का निर्माण कराएगी। उन्होंने कहा कि घाड़ के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए लागातर प्रयास कर रही है और आगे भी उनकी समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास करती रहेगी।संस्था की फाउंडर के इस कदम की घाड़ क्षेत्र में भूरि भूरि प्रशंसा हो रही है। इस दौरान राजेन्द्र सैनी, नाथीराम चौहान, प्रीतम सिंह, कंवरपाल, मनीराम सैनी, कालूराम, ममता सैनी, रश्मि, ऋतु सैनी, पपलेश सैनी, राजेश सैनी, विनीत सैनी, अनुभव राणा आदि मौजूद रहे।

बेहट/ सहारनपुर से भवानी सैनी की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close